19/10/2021
HAMIRPUR HIMACHAL HIMACHAL PARDESH

कृतिका ठाकुर बनी most vivacious miss Himachal 2020

हमीरपुर /


19 वर्षीय कृतिका ठाकुर ने अपनी योग्यता साबित करते हुए मोस्ट vivacious मिस हिमाचल के खिताब पर अपना कब्जा जमाया। सुंदर नगर की रहने वाली कृतिका ठाकुर वर्तमान में रायत एंड बहरा यूनिवर्सिटी मैं फिजियोथैरेपी कोर्स के तृतीय वर्ष में अध्ययन कर रही है कृतिका ठाकुर एथलेटिक्स बॉक्सिंग के साथ-साथ एक्टिंग मॉडलिंग और फैशन डिजाइनिंग में रुचि रहती है। कृतिका के साथ दो अन्य व्यक्तियों ने प्रतियोगिता में फर्स्ट रनर अप और और सेकंड रनर अप के क ख़ताबों पर अपने होनर और योग्यता का परिचय देते हुए कब्जा किया। शिमला की 21 वर्षीय युक्ति रंजन रामटा फर्स्ट रनर अप बनी जबकि शिमला के चिढ़गांव की रेणुका चौहान सेकंड रनर अप रही। 
तीन दिन तक चली इस प्रतियोगिता में युवतियों ने ना केवल फैशन शो में अपने टेलेंट क प्रदर्शन किया बल्कि साहसिक गतिविधिओं में भाग ले कर अपनी ताक़त को भी पहचाना।


इस प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों ने ब्यास नदी में राफ्टिंग की, फिर एक रात दगोह गांव में जंगल के बीच बने अल्टीमेट सर्वाइवल कैम्प में टेंटो में बिताई। इस के साथ सुबह और शाम को मुश्किल बाधाओं को पार करने के तरीके भी सीखे।

मीडिया से बात करते हुए कृतिका  ने कहा कि इस प्रतियगिता में भाग ले कर उन में नया आत्मविश्वास  आया है। रूंजन रामता ने कहा कि ये प्रतियोगिता युवतियों के लिए आत्मविश्वास जगाने के लिए अच्छा मंच प्रदान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वह मॉडलिंग और एक्टिंग को अपना करियर बनाना चाहती है। 


सेकंड रनर अप रही रेणुका चौहान ने कहा कि प्रतियोगिता के तीन दिनों में एक अलग तरह की ज़िन्दगी ज़ीने का मौका मिला है। उन्होंने कहा कि वह जिस पृषठभूमि से आती है वहां लड़कियों की जल्दी शादी कर दी जाती है और आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलता। उन्होंने की प्रतियोगिता  में ज़िंदगी के एक नए पहलू  को देखने क मौका मिला है। रेणुका आईएएस की तैयारी कर रही हैं ।


प्रतियोगिता प्रबंधक शिवा खान ने बताया कि इस प्रतियोिता में    45  प्रतिभागियों ने ऑनलाईन ऑडिशन में भाग लिया। जिन में से  21 का चयन फाइनल के लिए हुआ। जबकि   14 लड़कियां फ़ाइनल के लिए पहुची। उन्होंने बतया की विजेताओं को नकद पुरसकार, गिफ्ट हम्पर और फ्री हॉलीडे पैकेज भी दिए गए।

Related posts

हमीरपुर के पत्रकारों को मिली पार्किंग की सुविधा मुख्यमंत्री ने पूरी की पत्रकारों की चिरलंबित मांग प्रेस क्लब के सदस्यों ने जयराम ठाकुर का जताया आभार

ADM News India

भाजपा सरकार उपचुनावों से डर कर ,जन मंच के माध्यम से भाजपा सरकार धरातल पर अपनी जमीन तलाशने की कोशिश कर रही:नरेश ठाकुर

ADM News India

Opinion: How Likely Is It That The Fed Will Crash The Stock Market?

Web1Tech Team