19/10/2021
HAMIRPUR HIMACHAL HIMACHAL PARDESH

सत्ता के 3 साल,प्रदेश में भ्रष्टाचार, प्रदेश में ना कानून व्यवस्था सुधरी ना महंगाई हुई कंट्रोल. पूंजी पतियों को दिया बढ़ावा असहाय को किया और असहाय: जिला कांग्रेस

हमीरपुर /

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी हमीरपुर ने संयुक्त रुप से प्रदेश भाजपा सरकार के खिलाफ उनके 3 वर्ष सत्ता में होने पर उनकी निष्क्रिय कार्यप्रणाली के खिलाफ काला दिवस कार्यक्रम हमीरपुर विधानसभा के ताल गांव में आयोजित किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार ने की इसमें सुरेश पटियाला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हमीरपुर, जगजीत ठाकुर महासचिव ,अंशुल शर्मा जिला मीडिया प्रभारी , इंटक ब्लॉक अध्यक्ष कश्मीर सिंह , सबनम कुमारी , ओम प्रकाश भारद्वाज, स्वतंत्रत भारद्वाज जिला परिषद प्रत्याशी भोरंज वार्ड, पूर्व इंटक अध्यक्ष रोशनलाल , दिलीप पटियाल, राजेश कुमार व अन्य दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोगों ने भाग लिया बैठक में केंद्र सरकार व मुख्य तौर पर प्रदेश की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में उपस्थित सदस्यों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया। उनके अनुसार प्रदेश की जय राम सरकार इन 3 वर्ष के अपने कार्यकाल में प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में पूरी तरह विफल रही है। इन 3 वर्षो में प्रदेश की जयराम सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा चाहे वो स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले, प्राइवेट यूनिवर्सिटी द्वारा जाली डिग्रियां बेचने व अन्य घोटालों पर सरकार द्वारा समय रहते कोई करवाई नहीं की गई। करोना संकट को काबू करने में यह सरकार पूरी तरह विफल रही है और इस संकट से प्रभावित लोगों की मदद करने में बिल्कुल अक्षम रही है।

जहां तक महंगाई का सवाल है एक तरफ तो करोना की मार दूसरी ओर महंगाई की मार से प्रदेश की जनता को बुरी तरह प्रताड़ित किया गया है। सरकार ने आते ही बसों के किराए ,डीजल, पेट्रोल, बिजली, पानी के दामों में बेमिसाल बढ़ोतरी करके आम आदमी की कमर ही तोड़ दी है। इसके साथ घरेलू गैस की कीमत एक ही बार में ₹100 तक बढ़ाकर तथा खाद्य वस्तुओं के दाम बढ़ाकर आम आदमी की रसोई पर डाका डाला है। विकास के नाम पर सरकार पूरी तरह फेल हुई है यह सरकार जो कि बार-बार कर्जा लेकर अपनी आर्थिकी का जनाजा निकाल रही है । आज प्रदेश सरकार पर 60 हजार करोड़ का कर्जा हुआ पड़ा है और वास्तविक तौर पर प्रदेश के हर व्यक्ति को इस सरकार ने कर्जदार बना दिया है। जहां तक कानून व्यवस्था की बात है उसमें भी जयराम सरकार इन 3 वर्षों में हर क्षेत्र में विफल रही है। हर रोज बलात्कार एवं हत्या के मामलों से अखबार के पन्ने भरे हुए होते हैं। यह सरकार अपनी ओर से विकास करवाना तो दूर पिछली कांग्रेस सरकार के समय जो योजनाएं व काम हुए हैं उन्हें भी निरस्त करने में लगी हुई है जिससे इस सरकार के खिलाफ जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

वहां पर उपस्थित लोगों को जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार, जगजीत ठाकुर सुरेश पटियाल व अन्य वक्ताओं ने भाजपा सरकार की विफलताओं को जनता के सामने रखा। जनता ने स्वयं माना कि प्रदेश की जय राम सरकार अपनी उपलब्धियों का झूठा व्याख्यान करके 3 साल का जशन किस बात का मना रही है। राजेंद्र जार ने भोरंज वार्ड से जिला परिषद की कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार श्रीमती स्वतंत्र भारद्वाज के हक में प्रचार किया व उन्हें अपना कीमती वोट देकर विजय बनाने की अपील की ।

 

Related posts

हमीरपुर में फटा कोरोना बम्ब-सतक के करीब-96 लोग निकले कोरोना पाॅजीटिव

ADM News India

कृतिका ठाकुर बनी most vivacious miss Himachal 2020

Web1Tech Team

चार स्थानीय नगर निकायों के चुनाव के लिए आज जिला में भरे गए 53 नामांकन पत्र

Web1Tech Team