19/10/2021
HAMIRPUR HIMACHAL HIMACHAL PARDESH

हमीरपुर नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों में क्या है समीकरण किसका होगा दवदबा, आज़ाद किस लिए हैं आगे.जिसमें पार्टी उम्मीदवारो को आज़ाद दे रहे काटे की टक्कर. पढ़िए ये रिपोर्ट और शेयर करे.

हमीरपुर /

जिला में 2 नगर परिषद और 2 नगर पंचायतों के चुनाब अब जोर पकड़ने लगे हैं । कहाँ से कौन जीतेगा इसको लेकर चर्चा गरम है । हमीरपुर भाजपा का गढ़ माना जाता है लेकिन बडा सवाल ये की जो आगे हैं वो कौन है और क्या समीकरण ये जनता के प्रति निधि आगे जीतकर लाएंगे ।
भोटा नगर पंचायत में इस बार चुनाबी सरगर्मियां जोरों पर है और यहां पर जो सुरूवाती जानकारी निकल कर आई है उसके अनुसार 7 वार्ड के चुनाब यहां होने हैं और फिलहाल भोटा में दोनों ही दलों के समर्थित उम्मीदवार 3 ,2 सीटों पर आगे हैं और 2 सीट पर आज़ाद उम्मीवार प्रचार में बढ़त बनाये हुए हैं ।


नादौन नगर पंचायत में मुकाबला इस बार कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है । क्योंकि यहां पर 7 वार्ड हैं और अगर इनकी बात करें तो यहां आज़ाद उम्मीदवार एक वार्ड में कांग्रेस को ही टक्कर दे रहा है हालांकि कुल मिलाकर यहां पर कांग्रेस 5 सीटों पर और भाजपा 2 पर प्रचार में आगे चल रही है ।


सुजानपुर नगर परिषद पर सबकी निगाहें रहेंगी । मिली जानकारी के अनुसार प्रचार में पूरा जोर भाजपा और कांग्रेस लगा रही है । मुकाबला बड़ा है इस लिए नतीजे बताएंगे कि क्या इरादा सुजानपुर की जनता का है । लेकिन अभी तक प्रचार की बात करें तो यहां 4 वार्डों में कांग्रेस,3 में भाजपा और 2 में आज़ाद उम्मीदवार मैदान में बढ़त बनाये हुए हैं ।
हमीरपुर नगर परिषद में बहुत से चेहरे ऐसे हैं जो मौजूदा नगर परिषद की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते रहे और अब बाहर से चेहरे मैदान में भी है । भाजपा की यहां 2 टीमें काम कर रही है यही कारण है कि आज़ाद उम्मीवार लगातार प्रचार में आगे चल रहे हैं । 11 वार्डों के चुनाब में 5 पर आज़ाद आगे चल रहे हैं जबकि भाजपा 3 पर और कांग्रेस भी 3 पर आगे है ।
हालांकि चर्चा नाम के साथ भी हो सकती थी लेकिन प्रचार प्रभावित ना हो इस लिए नाम लिखने से गुरेज किया गया है.

Related posts

पंचायत चुनावों के आरक्षण रोस्टर में ‘बंदरबांट’, चहेतों को बांटी जा रही रेवड़ियां : निशांत

Web1Tech Team

कोरोना पर फिर गंभीर सरकार,मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक,क्या हो सकता फिर लॉकडाउन

ADM News India

उपमंडल नादौन की नवनिर्मित जीहण पंचायत में लोगों ने प्रधान पद व दो बार्ड पंच निर्विरोध चुन की नई मिसाल पेश

Web1Tech Team