HIMACHAL PARDESH

ABVP कार्यकर्ताओं ने फीस बृद्धि के खिलाफ तकनीकी विश्वविद्यालय परिसर गेट पर जड़ा ताला

प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी गेट पर ताला लगने से अंदर दाखिल नहीं हो पाए विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी 

अत्यधिक फीस के विरोध में ABVP कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय दड़ूही परिसर के गेट पर ताला जड़ दिया। सुबह 8:30 बजे ही कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया जिस वजह से विश्वविद्यालय के अधिकारी और कर्मचारी भी अंदर नहीं जा सके हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में तकनीकी विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा फीस में बढ़ोतरी की गई है जिसके विरोध में अब विद्यार्थी परिषद ने विरोध के लिए कड़े कदम उठाए हैं। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन लगातार जारी है और यहां पर जमकर प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के इकाई उपाध्यक्ष महेश कुमार ने कहा कि हाल ही में तकनीकी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा फीस में अत्यधिक बढ़ोतरी की गई है। पूर्व में भी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा फीस में बढ़ोतरी की जाती रही है लेकिन इस बार तो उन सुविधाओं के भी फीस वसूली जा रही है जो विद्यार्थियों को मिल ही नहीं रही है। इंटरनेट की सुविधा विद्यार्थियों को नहीं मिल रही है जबकि यह फीस भी अब उन पर लागू कर दी गई है। इसके अलावा ट्यूशन, लाइब्रेरी, मेडिकल, यूनिवर्सिटी, एनुअल इंश्योरेंस लगभग हर फीस में बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की मनमानी को हरगिज भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालात ऐसे हैं कि सरकारी विश्वविद्यालय की पढ़ाई अब निजी विश्वविद्यालय से भी अधिक महंगी हो गई। उन्होंने कहा कि यदि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा फीस बढ़ोतरी को वापस नहीं लिया जाता है तो और भी उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

COVID-19

India
Confirmed: 37,122,164Deaths: 486,066