19/10/2021
HAMIRPUR HIMACHAL PARDESH

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे, 29 जुलाई को होगा साक्षात्कार

हमीरपुर

बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय बिझड़ी की ओर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के विभिन्न रिक्त पद भरने हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

बाल विकास परियोजना अधिकारी से प्राप्त सूचना के अनुसार विकास खण्ड बिझड़ी की ग्राम पंचायत कड़साई के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र भेवड़, ग्राम पंचायत सौर के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र मनसूई तथा ग्राम पंचायत टिप्पर के आंगनबाड़ी केन्द्र सेर टिलू में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद भरे जाने हैं। इसी प्रकार ग्राम पंचायत टिप्पर में आंगनबाड़ी केन्द्र टिप्पर, ग्राम पंचायत मोरसू सुल्तानी के आंगनबाड़ी केन्द्र सिद्धपुर, ग्राम पंचायत सकरोह के आंगनबाड़ी केन्द्र घुमारवी तथा ग्राम पंचायत कुलेहड़ा के आंगनबाड़ी केन्द्र डुगवाड़ में आंगनबाड़ी सहायिका के पद भरे जाने हैं।

उन्होंने बताया कि उक्त पदों की भर्ती हेतु 21-45 वर्ष आयु वर्ग की पात्र महिला अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम बारहवीं (10+2) कक्षा तथा सहायिका के पद हेतु अभ्यर्थी का न्यूनतम आठवीं कक्षा उतीर्ण होना आवश्यक है। आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाले पात्र अभ्यर्थी के अभाव में पांचवीं कक्षा पास अभ्यर्थी भी पात्र होगी, परन्तु ऐसे अभ्यर्थी का साक्षात्कार उसी स्थिति में लिया जाएगा, जब सहायिका के पद हेतु आठवीं या उससे अधिक शैक्षणिक योग्यता वाला कोई भी पात्र अभ्यर्थी उपलब्ध नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि 01 जनवरी, 2021 की पारिवारिक स्थिति के आधार पर अभ्यर्थी के परिवार के मुखिया के नाम जारी आय प्रमाणपत्र के अनुसार परिवार की वार्षिक आय 35,000/- रूपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उक्त पदों के लिये संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्र के संग्रहण क्षेत्र के अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। इन रिक्त पदों की भर्ती हेतु साक्षात्कार 29 जुलाई, 2021 को प्रात: 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी बिझड़ी, जिला हमीरपुर के कार्यालय में आयोजित किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि अथ्यर्थियों को साक्षात्कार हेतु अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजे जाएंगे। अभ्यर्थी सादे कागज पर आवेदन कर अपने पूर्ण विवरण के साथ दस्तावेजों/प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों के साथ 29 जुलाई, 2021 को प्रात: 10.00 बजे तक जमा करवा सकते हैं। पात्रता व अन्य योग्यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी के कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस में सम्पर्क किया जा सकता है।

Related posts

शराब की दुकान से खरीद सकेंगे 4 से ज्यादा बोतलें, सरकार ने हटाई पाबन्दी

ADM News India

21अप्रैल से स्कूल खोलने, वीकेंड लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू पर क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर

ADM News India

ब्रेक फेल कोरोना ,सतक से पार ,एक साथ हमीरपुर में 138 पॉजीटिव

ADM News India