HIMACHAL PARDESHKANGRA

सीएम जयराम ठाकुर जल्द करेंगे रोप-वे का उदघाटन, सेंटर का शिलान्यास: विशाल

मुख्यमंत्री जयराम से शिमला में सीयू मसले पर मंत्रणा, राज्य हर संभव मदद को तैयार-विधायक बोले बस अड्डा धर्मशाला को मिली एफसीए क्लीयरेंस, ड्राईगं हो रही तैयार

धर्मशाला/
नई धर्मशाला, आधुनिक धर्मशाला के तहत विधानसभा क्षेत्र में विकास का एक नया स्वर्णिम अध्याय जोड़ते हुए विधायक विशाल नैहरिया ने कहा कि धर्मशाला में 300 करोड़ के इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर बनाने के लिए भूमि चयनित कर ली गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ शिमला में हुई मंत्रणा में इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर का शिलान्यास के साथ ही धर्मशाला-मकलोडग़ंज रोप-वे का शुभारंभ को लेकर भी स्थिति स्पष्ट कर दी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अप्रैल में कोविड की स्थिति सामान्य होने पर धर्मशाला का दौरा कर हिमाचल प्रदेश के पर्यटन व सामाजिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण दोनों महत्वकांक्षी योजनाओं की सौगात देंगे। वहीं केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के निर्माण कार्य को भी अप्रैल में शुरू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य सरकार की ओर से किए जाने वाले सभी कार्यों को पूरा किए जाने के मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।
मंगलवार को प्रदेश की राजधानी शिमला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न विकास कार्यों को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की। जिसमें उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में सीएम को विस्तार से अवगत करवाया है। साथ ही केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला को लेकर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध करवाने के भी सीएम ने मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके बाद धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह के साथ भी बैठक की। जिसमें चीफ सक्रेटरी की ओर से भी कहा गया है कि केंद्रीय विवि को लेकर जो भी मुख्य समस्याएं हैं, उनका जल्द ही निपटारा करके धर्मशाला में कार्य शुरू करवाने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला-मकलोडग़ंज रोप-वे का उदघाटन करने को लेकर भी अप्रैल में समय प्रदान कर दिया है। इसके अलावा बस अड्डा धर्मशाला को एफसीए क्लीयरेंस मिल गई है, जबकि आधुनिक बस स्टैंड की ड्राईगं तैयार की जा रही है। विधायक विशाल नैहरिया ने बस टर्मिनल का भी जल्द से जल्द कार्य शुरू किए जाने की बात सीएम के समक्ष रखी है, जिस पर भी कार्य करने का आश्वासन दिया गया है। इसके अलावा विधायक विशाल नैहरिया ने जिला कांगड़ा के दूसरे सबसे बड़े स्वास्थय संस्थान क्षेत्रीय अस्प्ताल धर्मशाला के स्ट्रेंथन किए जाने को लेकर विस्तार से प्रस्ताव सीएम के समक्ष रखा है। वहीं धर्मशाला में नेशनल हाई एल्टीटयूड सेंटर की भूमि एनओसी प्राप्त करने सहित अन्य औपचारिक्ताओं पर कार्य के विकास की चर्चा बारे, धर्मशाला में 12 जुलाई को बरसात हुए नुक्सान संबंधी भी चर्चा की है, जिसके तहत मुख्यमंत्री ने सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर करने की बात कही है।
धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने बताया कि शिमला में विधानसभा के विकास के विभिन्न कार्यों पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ विस्तार से चर्चा की है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल की महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट इंटरनेशनल कंन्वेशन सेंटर धर्मशाला का शिलान्यास, धर्मशाला-मकलोडग़ंज रोप-वे का उदघाटन कर दिया जाएगा। केंद्रीय विवि धर्मशाला के हर पहलू पर राज्य सरकार की ओर से प्राथमिकता से कार्य किए जाने के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तत्तकाल चीफ सक्रेटरी के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

COVID-19

India
Confirmed: 37,122,164Deaths: 486,066