HIMACHAL PARDESH

इकतरफा जीत होगी भाजपा की, कह नहीं सकताः सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंन्त्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है। ऐसे में मैं न तो यह कह सकता हूं कि हम एक तरह से यह चुनाव जीत रहे हैं और न ही कांग्रेस ऐसा कह सकती है। एक बात तय है कि इस चुनाव में कांग्रेस के बड़े नेताओं की हार होने वाली है। हिमाचल प्रदेश में अभी हाल ही में विधानसभा की कुल 68 सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान कराए गये थे, जिसमें कुल 65.5 फीसदी मतदान हुआ था। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

मुख्यमंन्त्री जयराम ठाकुर के इस बयान से पार्टी को भी मुश्किल हो सकती है, क्योंकि भाजपा के सभी बड़े नेता पूरे दावे के साथ कहते रहे हैं कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ फिर सत्ता में लौट रही है। कई नेताओं ने तो यहां तक कहा था कि विपक्षी दल कांग्रेस को बहुत कम सीटें मिल सकती हैं और आम आदमी पार्टी का खाता तक नहीं खुलेगा।

हालांकि हिमाचल प्रदेश में हर बार सत्ताधारी पार्टी को बदल देने की परंपरा रही है। जनता वहां एक बार भाजपा की सरकार बनवाती है तो दूसरी बार कांग्रेस के हाथ में सत्ता देती रही है। भाजपा ने दावा किया था कि इस बार ऐसा नहीं होगा और जनता इस परंपरा को जरूर बदलेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 44,684,768Deaths: 530,745

Install Now @ ADM News App

X
Join Reporter