19/10/2021
HIMACHAL PARDESH

हमीरपुर की रहने वाली कोरोना वॉरियर्स डॉ. शिवानी चंदेल कर रही हैं पद्मश्री अवार्डी मिल्खा सिंह की देखभाल

पद्मश्री अवार्डी मिल्खा सिंह की देखभाल आजकल हिमाचल के हमीरपुर की रहने वाली कोरोना वॉरियर्स डॉ. शिवानी चंदेल कर रही हैं। डॉ. शिवानी चंदेल पीजीआई चंडीगढ़ के मेडिसन विभाग में विशेषज्ञ के पद पर सेवारत हैं। इसी अस्पताल में भारत के सबसे तेज धावक रहे मिल्खा सिंह उपचार के लिए भर्ती हैं। कोरोना संक्रमण के कारण तबीयत खराब होने पर मिल्खा सिंह को गत दिवस पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती किया गया है। डॉ. शिवानी चंदेल की माता बीना कपिल हमीरपुर नगर परिषद और चबूतरा जिला परिषद वार्ड से पार्षद रह चुकी हैं। बीना कपिल वर्तमान में हिमाचल भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी में हैं। बीना कपिल ने कहा कि उनकी बेटी कोरोना महामारी के इस दौर में पीजीआई चंडीगढ़ में सेवाएं दे रही हैं, जोकि गर्व का विषय है।
कैप्टन मिल्खा सिंह का उपचार करने वाली शिवानी चंदेल हमीरपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने स्कूल स्तर की शिक्षा हमीरपुर के एक निजी स्कूल में ग्रहण की। इसके बाद उन्होंने डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा कांगड़ा से एमबीबीएस की पढ़ाई की।
एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ समय तक हमीरपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ऊहल में सेवाएं दीं। लेकिन इसी बीच उनका चयन पीजीआई चंडीगढ़ में स्नातकोत्तर के लिए हो गया। यहां पर एमडी मेडिसन की पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉ. शिवानी चंदेल पीजीआई चंडीगढ़ में ही सेवाएं दी रही हैं। वे यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से लोगों को विभिन्न बीमारियों के लक्षण और उनसे बचाव समेत स्वास्थ्य के बारे में जागरूक करती रहती हैं।

Related posts

एक और कोरोना विस्फोट हमीरपुर में,एक दिन में 59 कोरोना पॉजटिव.

Web1Tech Team

कृतिका ठाकुर बनी most vivacious miss Himachal 2020

Web1Tech Team

किसकी बनेगी नगर परिषद और नगर पंचायत, कांग्रेस या बीजेपी.सर्वे रिपोर्ट

Web1Tech Team