GamesHIMACHAL PARDESH

न्यू ईयर से पहले हिमाचल क्रिकेट टीम के छोरों का धमाका, तमिलनाडू को पछाड़ बने चैम्पियन विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के चैंपियन।

हिमाचल बार विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मैच खेलने वाली हिमाचल की टीम ने तमिलनाडू को पछाड़कर ट्रॉफी को अपने नाम किया है। हिमाचल की क्रिकेट टीम के इस शानदार प्रदर्शन से पूरे प्रदेश में खुशी की लहर है। हिमाचल ने तमिलनाडु को 6 विकटों से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी को अपने नाम किया है। यह पहली बार है जब हिमाचल की टीम ने इस ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है। मैच के हीरो शुभम अरोड़ा रहे, जिन्होंने 136 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। अमित कुमार ने भी उनका अच्छा साथ दिया। अमित ने भी 74 रनों की शानदार पारी खेलकर टीम को चैंपियन बनाया। उधर टीम के कप्तान ऋषि धवन की 42 रनों की धुआंधार पारी ने टीम को फिनिशिंग टच दिया। बता दें कि टॉस जीतकर हिमाचल प्रदेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। शुरुआत से ही तमिलनाडू पर हिमाचल का दबदबा जारी रहा। तमिलनाडू ने पहले 10 ओवर में ही चार अहम् विकेट खोकर खुद को दबाव में डाल दिया था। इसके बाद भारतीय टीम के एक अहम हिस्सा रह चुके दिनेश कार्तिक ने इंद्रजीत सिंह के साथ पारी को संभाला। दिनेश कार्तिक ने 116 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर में अच्छा योगदान दिया।वहीं इंद्रजीत ने भी 80 रनों की पारी खेलकर तमिलनाडू को 49.4 ओवर में 314 रनों का लक्ष्य तक पहुंचाया। इसमें शाहरुख खान की 42 रनों की पारी भी अहम रही। हिमाचल की तरफ से गेंदबाजी करते हुए टीम के कप्तान ऋषि धवन ने 3 विकेट लिए, जबकि पंकज जायसवाल ने चार अहम विकेट लिए। वहीं, सिद्धार्थ शर्मा, दिग्विजय और विनय ने भी एक-एक विकेट लेकर तमिलनाडू को ऑलआउट कर दिया।
जवाब में जब हिमाचल की टीम बैटिंग करने उतरी तो प्रशांत चोपड़ा और शुभम अरोड़ा ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी। लेकिन 21 रन बनाकर पिछले 5 मैच के हीरो प्रशांत चोपड़ा इस मैच में खास असर नहीं छोड़ पाए। वहीं दिग्विजय और निखिल का विकेट भी जल्दी गिर गया था। लेकिन एक तरफ शुभम अरोड़ा टीम की कमान को संभाले हुए थे। वही अमित कुमार ने भी उनका अच्छा साथ दिया, जिसकी बदौलत टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी को अपने नाम किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

COVID-19

India
Confirmed: 37,122,164Deaths: 486,066