19/10/2021
HIMACHAL PARDESH

चार जिलों में लगाया गया कर्फ्यू

हिमाचल प्रदेश/
राज्य में कोविड़ मामलों की संख्या में तेज वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार ने राज्य के चार जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। कांगड़ा, ऊना, सोलन और सिरमौर में 27 अप्रैल की आधी रात से 10 मई, 2021 तक रात 10 से सुबह 5 बजे तक। यह फैसला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आज यहां हुई एक उच्च-स्तरीय बैठक में लिया गया।
राज्य में आने वाले सभी लोगो के लिए 72 घंटे के भीतर आरटीपीआर परीक्षण अनिवार्य करने का भी निर्णय लिया गया। यह निर्णय लिया गया कि यदि राज्य में आने वाले व्यक्तियों ने RTPCR परीक्षण नहीं किया है, तो उन्हें चौदह दिनों के लिए अपने निवास स्थान पर घर में संगरोध / अलग में रहना होगा। उनके पास अपने आगमन के सात दिनों के बाद खुद को जांचने का विकल्प भी होगा, और यदि कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आती है, तो उन्हें अलग रहने की आवश्यकता नहीं है।
यह भी निर्णय लिया गया कि शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में स्थानीय निकाय, अपने-अपने क्षेत्रों में सभी एसओपी और दिशानिर्देशों के प्रभावी प्रवर्तन में शामिल होंगे और उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का अधिकार देंगे ताकि इस महामारी के प्रसार की जांच की जा सके।
  बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक समारोहों के दौरान एसओपी के प्रभावी प्रवर्तन के लिए स्थानीय स्तर पर स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। उन्हें समय-समय पर राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और एसओपी का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने का अधिकार होगा।
राज्य सरकार समय-समय पर स्थिति की समीक्षा करती रहेगी और उसके अनुसार निर्णय लिए जाएंगे।
शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, तकनीकी शिक्षा और आदिवासी विकास मंत्री डॉ। राम लाल मारकंडा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ। राजीव सैजल, वन मंत्री राकेश पठानिया, मुख्य सचिव अनिल खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना, सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। मुलाकात।
 

Related posts

इस विवाद को लेकर सीएम के समर्थन में आए कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह

ADM News India

पिता को पुलिस अधिकारी की वर्दी में देखा ,तो बेटी आकृति शर्मा का खबाव भी IPS बनने का,जो 2016 में पूरा कर लिया और आज हमीरपुर में पुलिसः अधीक्षक।

ADM News India

पंजोत के पास स्कूटी और टिप्पर की टकर, स्कूटी चालक की मौत.

Web1Tech Team