HIMACHAL PARDESH

100 प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए स्वयं फील्ड में उतरीं DC

रविवार सुबह-सवेरे भोरंज पहुंचकर मोबाइल टीमों को किया रवाना-विशेष टीकाकरण दिवस के तहत मोबाइल टीमों ने सुबह ही आरंभ किया टीकाकरण

हमीरपुर

18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों की कोरोना रोधी वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए जिला में रविवार को विशेष टीकाकरण दिवस मनाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए रविवार को जिले भर में लगभग 200 मोबाइल टीमों ने सुबह से ही घर-घर दस्तक देनी आरंभ कर दी।
रविवार की छुट्टी के बावजूद स्वयं फील्ड में उतरते हुए उपायुक्त देबश्वेता बनिक सुबह-सवेरे ही भोरंज पहुंचीं और मोबाइल टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिला के अन्य उपमंडलों में भी सुबह ही ये टीमें रवाना कर दी गईं। उपायुक्त ने बताया कि कई मोबाइल टीमों ने सुबह 7 बजे से ही टीकाकरण आरंभ कर दिया। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर सभी पात्र लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कर रही हैं। इस दौरान झुग्गी बस्तियों, श्रमिक बस्तियों और विभिन्न निर्माण कार्य स्थलों पर भी विशेष रूप से फोकस किया जा रहा है, ताकि प्रवासी श्रमिकों को भी कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा सके।
उपायुक्त ने बताया कि रविवार को अधिकांश लोगों के घर पर ही रहने के कारण इस दिन को विशेष टीकाकरण दिवस के लिए चुना गया है। इससे मोबाइल टीमें अधिक से अधिक लोगों से संपर्क कर सकेंगी।
उपायुक्त ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि अगर उनके आस-पास कोई पात्र व्यक्ति वैक्सीनेशन से छूट गया है तो वे तुरंत अपनी आशा वर्कर, आंगनबाड़ी वर्कर या स्वास्थ्य विभाग के किसी भी अधिकारी-कर्मचारी को इसकी सूचना दें या फिर टाॅल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क करें।
इसके बाद उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल भोरंज केे निर्माणाधीन भवन के कार्य का जायजा भी लिया। उन्होंने निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों से भी बातचीत की तथा उनकी वैक्सीनेशन के संबंध में भी जानकारी ली।
इस अवसर पर एसडीएम राकेश शर्मा, सीएमओ डाॅ. आरके अग्निहोत्री, बीएमओ डाॅ. ललित कालिया, तहसीलदार अनिल मनकोटिया, बीडीओ मनोज शर्मा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
उधर, जिला के अन्य उपमंडलों बड़सर, नादौन और सुजानपुर में भी सुबह ही टीकाकरण आरंभ कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

COVID-19

India
Confirmed: 37,122,164Deaths: 486,066