HAMIRPURHIMACHAL PARDESH

कृत्रिम हाथ, बाजू या टांग लगवाने के लिए 7 दिसंबर को कांगड़ा पहुंचें दिव्यांगजन

हमीरपुर

किन्हीं कारणों से अपने हाथ, बाजू और टांग गंवा चुके दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग उपलब्ध करवाने के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के सौजन्य से कांगड़ा के यात्री निवास में विशेष शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसमें हमीरपुर जिला के दिव्यांगजनों के लिए 7 दिसंबर का दिन तय किया गया है।
उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने बताया कि इस शिविर में दिव्यांगजनों को भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति जयपुर के माध्यम से कृत्रिम अंग मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला के दिव्यांगजन अगर कृत्रिम हाथ, बाजू या टांग लगवाना चाहते हैं तो वे 7 दिसंबर को कांगड़ा के यात्री निवास में सुबह 9 से दोपहर बाद 3 बजे तक आयोजित किए जाने वाले शिविर में जाकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
उपायुक्त ने जिला के सभी पंचायत जनप्रतिनिधियों, कल्याणकारी संस्थाओं और अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि अगर उनके क्षेत्र में कोई ऐसा जरुरतमंद दिव्यांगजन है तो उसे तथा उसके परिजनों को इस शिविर के बारे में अवश्य अवगत करवाएं, ताकि वह इस सुविधा का लाभ उठा सके। अधिक जानकारी के लिए तहसील कल्याण अधिकारी कांगड़ा के मोबाइल नंबर 94181-94116 पर संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x

COVID-19

India
Confirmed: 34,624,360Deaths: 470,530