HIMACHAL PARDESH

हिमाचल (बद्दी) में बनी 9 दवाओं के सैंपल फेल तो देश मे 50 दवाईयों हुईं फ़ेल

हिमाचल में बनी 9 दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं। केंद्रीय दवा नियंत्रक मानक संगठन ने इस माह का ड्रग अलर्ट जारी किया है। देशभर में कुल 50 दवाओं के सैंपल फेल हुए हैं जिनमें हिमाचल की 9 दवाएं शामिल हैं। सी.डी.एस.सी. ओ. ने देश में 1280 दवाओं के सैंपल जांच के लिए भेजे थे जिनमें से केवल 1230 दवाएं ही मानकों पर खरी उतरी हैं। हिमाचल में जिन दवाओं के सैंपल हुए हैं उनमें अधिकांश कैंसर, बुखार, एंटीबायोटिक, दर्द, उल्टी व विटामिन इत्यादि से संबंधित हैं।

ड्रग विभाग ने इसका संज्ञान लेते हुए बाजार से इनके स्टॉक को रिकॉल करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं।

सी.डी.एस.सी. ओ. से मिली जानकारी के अनुसार मैसर्ज लाइफ विजिन हैल्थकेयर झाड़माजरी बद्दी की ऐयरमोल 650 , मैसर्ज डी.एम. फार्मा प्राइवेट लिमिटेड भूड्ड बद्दी की ऐसोलिप 40 , मैसर्ज सलुस फार्मास्यूटिकल बद्दी की कैनटॉप- 40 , मैसर्ज शिवा बायोजैनेटिक लैबोरेटरीज बद्दी की पामागिन पी, हैल्थ बायोटैक नालागढ पंट्रापजोल

सभी उद्योगों को नोटिस जारी : मारवाह

राज्य दवा नियंत्रक नवनीत मारवाह ने बताया कि ड्रग विभाग ने इसका संज्ञान लेते हुए उन सभी उद्योगों को नोटिस जारी कर दिए हैं जिनके सँपल फेल हुए हैं। यही नहीं बाजार से इनके स्टॉक को रिकॉल करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। ड्रग निरीक्षक को इन सभी उद्योगों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 44,684,768Deaths: 530,745

Install Now @ ADM News App

X
Join Reporter