19/10/2021
HAMIRPUR

भोरंज के दो जबानों की ह्रदय गति रुकने से मौत, इलाके में मातम

भोरंज/

हमीरपुर जिला के उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत सधरियाण के गांव भटेड़ के 39 वर्षीय हवलदार प्रवीण सिंह ठाकुर पुत्र ओंकार सिंह ठाकुर जोकि 3 डोगरा रैजीमैंट में हैदराबाद में तैनात थे व इन दिनों ट्रेनिंग के लिए पोखरन गुजरात में थे और वहां पर हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया।

परिजनों को फोन के माध्यम से इस बारे सूचना मिली तो क्षेत्र में मातम का माहौल बन गया। सोमवार को प्रवीण सिंह ठाकुर का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। हवलदार प्रवीण अपने पीछे बूढ़े माता-पिता, पत्नी व 12 वर्ष के बेटे आदर्श ठाकुर को छोड़ गए हैं। उनके पिता भी सेना से कैप्टन रिटायर्ड हैं और छोटा भाई भी आर्मी में ही है। हवलदार प्रवीण करीब 15 साल तक जम्मू-कश्मीर में आर्मी की स्पैशल घातक व ज्वाला टीम में भी बेहतरीन सेवाएं दे चुके हैं, जिसके लिए इन्हें 26 जनवरी, 2021 को नॉर्दर्न कमांड के लै. जनरल द्वारा सम्मानित भी किया गया था।
उधर, ग्राम पंचायत पलपल का 28 वर्षीय सैनिक परितोष राणा पुत्र जगदीश चंद राणा 10 डोगरा रैजीमैंट में कार्यरत था और इन दिनों लेह में तैनात थे। लेह से कुछ दिन पहले ही इन्हें उधमपुर भेजा गया था, जहां पर शनिवार शाम को गेम खेलकर आते ही हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई। सोमवार सुबह परितोष राणा का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

परितोष राणा को उनके 2 वर्ष के बेटे ने मुखाग्नि दी। परितोष राणा के परिवार में पत्नी कनिका राणा, साढ़े 3 वर्ष की बेटी नेहा व 2 वर्ष का बेटा अनमोल है। इस बारे में ग्राम पंचायत प्रधान सधरियाण बबिता कुमारी व ग्राम पंचायत प्रधान पलपल के जोगिंद्र राणा का कहना है कि हार्ट अटैक से उनके पंचायत क्षेत्र के होनहार जवानों की मौत हुई है, जिनका सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Related posts

हमीरपुर में कोरोना का टूटा रिकॉर्ड,एक साथ 62 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव

ADM News India

कमरे में घुसकर चोरों ने गहनों पर किया हाथ साफ

ADM News India

रास्ता बनने पर धार गांव के लोग गदगद
उप प्रधान विक्रम सिंह का जताया आभार
दो महीने पहले ही ग्रामीणों ने बताई थी समस्या

Web1Tech Team