HAMIRPURHIMACHAL PARDESH

महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार, यही है भाजपा सरकार -पुलिस भर्ती का पेपर लीक करवाया, सीबीआई जांच पर मुख्यमंत्री ने बोला झूठ:सुक्खू

नादौन/

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार का दूसरा नाम ही भाजपा सरकार है। प्रदेश को हर क्षेत्र में बदहाल बनाने के लिए भाजपा जिम्मेदार है। महंगाई कम करने के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। केंद्र व प्रदेश सरकार लोगों को राहत देने में नाकाम रही है। उल्टा महंगाई को उचित ठहराया गया। 400 रुपये का गैस सिलेंडर 1150 का हो गया है। पेट्रोल-डीजल की कीमत 100 रुपये तक पहुंच गई है। तेल की बोतल 200 रुपये में मिल रही। खाद्य पदार्थों की कीमतों में आग लगी है। गृहणियों को घर चलाना मुश्किल हो गया है।

पुलिस भर्ती का पेपर किसने लीक करवाया, यह पूरे हिमाचल की जनता जानती है। सरकार के संरक्षण में पेपर लीक हुआ और आज तक पेपर बेचने वाले नहीं पकड़े गए। सीबीआई जांच करवाने को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तक ने झूठ बोला। आज तक सीबीआई जांच कराने के आदेश ही जारी नहीं हुए। इससे साफ है कि पेपर लीक करवाने में भाजपा नेता और पुलिस अधिकारी शामिल हैं।

भ्रष्टाचार इस सरकार की पहचान बन चुका है। कोरोना के दौरान स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद में वरिष्ठ भाजपा नेता शामिल रहे। राजीव बिंदल को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी गंवानी पड़ी। आईपीएच सहित अनेक महकमों में जमकर भ्रष्टाचार हुआ। एनएच के टेंडरों में अनेक अनियमितताएं सामने आईं। बैकडोर एंट्री में भाई-भतीजावाद चरम पर रहा। प्रदेश में 14 लाख बेरोजगारों की फौज खड़ी हो गई है। सरकार रोजगार देने में विफल रही। अपने चहेतों को रोजगार देने के लिए ही पुलिस भर्ती का पेपर लीक करवाया।
बेरोजगार युवा नशे की चपेट में आ रहे हैं। सिंथेटिक ड्रग्स का धंधा फलाफूला है। नशाखोरी पर लगाम लगाने पर सरकार नाकाम रही।

सुक्खू ने कहा कि भाजपा सरकार हटाओ, बेरोजगारी-भ्रष्टाचार और महंगाई से मुक्ति पाओ। इसलिए सुनहरी मौका न चूकें, कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करें। हिमाचल में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस सरकार आ रही है।

हिमाचल में छत्तीसगढ़ व राजस्थान की तर्ज पर ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल होगी। कर्मचारियों को एरियर व अन्य रुके हुए वित्तीय लाभ दिए जाएंगे। कांग्रेस अपनी दस गारंटी व घोषणा पत्र के सभी वादे पूरा करेगी। भाजपा अपनी हार देखकर लोगों को बरगलाना चाह रही है, लेकिन हिमाचल की प्रबुद्ध जनता इनके बहकावे में नहीं आएगी। भाजपा की सत्ता से विदाई हो चुकी है। कर्मचारी, बागवान-किसान, महिलाएं और युवा इस सरकार से तंग आ चुके थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 44,684,768Deaths: 530,745

Install Now @ ADM News App

X
Join Reporter