HIMACHAL PARDESH

विश्व हिन्दू परिषद का हित चिंतक अभियान 20 नवंबर से हिमाचल में डेढ़ लाख हिंदुओं को जोड़ने का लक्ष्य

हमीरपुर /

विश्व हिन्दू परिषद हिमाचल प्रांत का हित चिंतक अभियान 20 नवंबर से प्रारंभ होगा और यह 5 दिसम्बर तक चलेगा । बड़सर प्रखण्ड के मेहरे में परिषद के बिलासपुर विभाग के तीन जिलों हमीरपुर, बिलासपुर और ऊना के कार्यकर्ताओं की बैठक के पश्चात पत्रकारों को जानकारी देते हुए प्रांत अध्यक्ष लेखराज राणा ने बताया कि 3 वर्ष के अंतराल पर चलने वाले इस जनसम्पर्क अभियान के माध्यम से परिषद हिमाचल प्रदेश के 15 हजार से अधिक गाँव में संपर्क करने का प्रयास करेगी ।
इस अवसर पर उनके साथ प्रांत सह मंत्री पंकज भारतीय और रमेश परमार तथा प्रांत के सेवा प्रमुख दिनेश शर्मा भी उपस्थित रहे ।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रांत में परिषद के कार्य में निरंतर विकास हुआ है और विगत एक वर्ष में बलिदानी परिवार सम्मान समारोह हो या लोकमत परिष्कार के माध्यम से, हजारों की संख्या मे श्रेष्ठ हिन्दू शक्ति परिषद के संपर्क में आई हैं। उन्होंने कहां कि यह सारी हिन्दू शक्ति जिसमे पुरुष, स्त्री, तरुण, युवा, युवती सब शामिल हैं, इस अभियान में सहयोगी बनेगे ।
विश्व हिंदू परिषद के इस देश व्यापी हितचिंतक अभियान को सर्वस्पर्शी बनाने हेतु हिमाचल प्रांत में 20 नवंबर से 5 दिसम्बर तक हम समाज के हर जाति, मत, पंथ संप्रदाय से संपर्क कर उन्हें हिन्दू समाज व राष्ट्र हित के कार्यों से जोड़ेंगे ।
संगठन की विगत उपलब्धियों की चर्चा करते hउए उन्होंने बताया की विगत वर्षों में हिमाचल में चाहे धर्मातरण धर्मांतरण संशोधन विधेयक को पारित करने की बात हो या फिर गौ सेवा आयोग के गठन की, परिषद ने अपनी इन मांगों को मूरत रूप देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है । उन्होंने बताया कि हिमाचल में हिन्दू पूजा स्थलों में गैर हिन्दू को नियुक्ति का विरोध और इसे सफलता पूर्वक निर्णय को पूरन करवाने में परिषद की महत्वपूरण भूमिका रही हैं ।
राणा ने हिन्दू समाज के सब वर्गों, जाति, मत पंथ संप्रदायों से आग्रह किया हैं कि वह परिषद के इस अभियान में बड़चड़ कर भाग ले तथा अपनी भाबी पीड़ियों को भी प्रेरित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x

COVID-19

India
Confirmed: 44,684,768Deaths: 530,745

Install Now @ ADM News App

X
Join Reporter