19/10/2021
HIMACHAL PARDESH SHIMLA

उपचुनाव में प्रत्याशी समेत 5 लोग घर-घर कर सकेंगे चुनाव प्रचार, इन नियमों का करना होगा पालन

शिमला/
उपचुनाव में राजनीतिक दलों को नियमों का पालन करना होगा। आपराधिक पृष्ठभूमि वाले प्रत्याशियों को भी इस बारे में चुनाव अवधि में एक घोषणा समाचार पत्रों और टीवी चैनलों के माध्यम से तीन बार प्रकाशित और प्रसारित करनी होगी। नामांकन वापस लेने की तिथि से अगले दिन और मतदान पूर्ण होने से 48 घंटे पूर्व की अवधि में निर्धारित प्रपत्र पर यह घोषणा करनी होगी। कोविड नियमों का पालन करना होगा।

हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय क्षेत्र और फतेहपुर, अर्की, जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने व्यय निगरानी के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ गुरुवार को बैठक की।  उन्होंने कहा कि उपचुनाव में राजनीतिक दलों को नियमों का पालन करना होगा। आपराधिक पृष्ठभूमि वाले प्रत्याशियों को भी इस बारे में चुनाव अवधि में एक घोषणा समाचार पत्रों और टीवी चैनलों के माध्यम से तीन बार प्रकाशित और प्रसारित करनी होगी। नामांकन वापस लेने की तिथि से अगले दिन और मतदान पूर्ण होने से 48 घंटे पूर्व की अवधि में निर्धारित प्रपत्र पर यह घोषणा करनी होगी। कोविड नियमों का पालन करना होगा। घर-घर प्रचार के दौरान प्रत्याशी सहित केवल पांच लोगों को ही अनुमति होगी।

Related posts

रास्ता बनने पर धार गांव के लोग गदगद
उप प्रधान विक्रम सिंह का जताया आभार
दो महीने पहले ही ग्रामीणों ने बताई थी समस्या

Web1Tech Team

झूठ बोलने के बजाये, 56 लाख का हिसाब दें अग्निहोत्री : कांग्रेस

ADM News India

कोरोना पर फिर गंभीर सरकार,मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक,क्या हो सकता फिर लॉकडाउन

ADM News India