19/10/2021
KANGRA

हर घंटे मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा, प्रदेश का हर गांव संक्रमित नज़र आने लगा हैं, लेकिन साधनो की कमी और सुस्त प्रवंधन लगातार आड़े आ रहा:सुधीर शर्मा

धर्मशाला/

हिमाचल प्रदेश में हर दिन हमारे लोगों की मौत हो रही हैं, प्रदेश में हर घंटे मौत का आंकड़ा बड रहा हैं, प्रदेश का हर गांव संक्रमित नज़र आने लगा हैं, लेकिन साधनो की कमी और सुस्त प्रवंधन लगातार आड़े आ रहा हैं, ये बात पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने कही. उन्होंने कहा कोरोना संक्रमण की पहली लहर आई थी तो केंद्र की ओर से 750 वेंटिलेंटर मिले थे। इनमें से 250 केंद्र को वापस कर दिए गए। बाकी 500 रह गए। इन्हें अस्पतालों में इंस्टाल किया गया है कि नहीं। इसकी कोई भी जानकारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से नहीं बताई जा रही है।उन्होंने कहा हिमाचल के विभिन्न अस्पतालों में कुल 244 वेंटिलेंटर हैं। इनमें से 185 पर मरीज जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं, जबकि 59 खाली है। अगर हिमाचल में आईसीयू बिस्तरों की कमी होती है, तो सरकार क्या समय रहते इंतजाम कर पाएगी या नहीं। इसके अलावा सोमवार तक हिमाचल में 1655 कोरोना मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इनमें से कई ऑक्सीजन स्पोर्ट पर हैं। हिमाचल में अभी भी 29974 लोग घरों में आइसोलेट हैं। राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 4126 बिस्तरों की व्यवस्था 26 जगहों पर की गई है। इनमें से राज्य में आईसीयू बिस्तरों की क्षमता 244 है।उनहोनें कहा प्रदेश मैं अगर सुविधयों का समय रहते प्रावधान कर लिया होता तो बहुत से हमारे साथी जो चले गए हैं वो आज भी हमारे बीच ही होते. उनहोनें कहा सिर्फ ऑक्सीजन की ,कमी ही बहुत से मामलों मैं मौत का कारण रही और इसी कारण सरकार की जवाबदेही जनता के प्रति हैं, प्रदेश की जनता जरूर पूछेगी की जब संसाधन जुटाने की जरूरत थी तब आप चुनाब मैं किस लिए गए, और अब चुनाब के बाद नगर निगमों मैं ऐसा क्या सरकार को मिला हैं. ये बड़ा सवाल हैं लेकिन आज इन्ही जगहों पर लगातार मामले आ रहे हैं जो चिंता का विषय हैं.
बताते चले सुधीर अपने घर मैं रोज 100 लोगो का खाना धर्मशाला मैं लोगो के घर तक पहुंचा रहे हैं, दवाइयां फ्री ब्रांडेड हर कॅरोना मरीज के घर दी जा रही हैं, ऑक्सीजन की आपूर्ति सुधीर अपने स्तर पर भी कर रहे हैं और घर मैं आइसोलेशन सेंटर भी बना  दिया हैं, शायद पूरी जिम्मेदारी से इंसानियत का फर्ज निभाते नज़र आ रहे हैं.

Related posts

PWD का जेई 40 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

ADM News India

यहां केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पोस्टर पर पोती गई कालिख, मचा बवाल- हॉकी कांगड़ा द्वारा कांगड़ा बस अड्डे लगाई गई थी फ्लेक्स.

ADM News India

एक साल में सबसे ज्यादा कांगड़ा जिला में कोरोना संक्रमित हुए 2963 बच्चें

ADM News India