23/09/2021
HIMACHAL PARDESH MANDI

नाबालिग की 15 वर्ष की आयु में कर दी शादी,अब 8 माह की गर्भवती

मंडी/

21वीं सदी में भी बाल विवाह को अंजाम दिया जा रहा हैं। बेटियों को नाबालिग उम्र में ही शादी के बंधन में बाँधा जा रहा है। मामला हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी का है। अब पुलिस तक मामला पहुंचा है और नाबालिग को रेस्क्यू किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, जिला मंडी के गोहर उपमंडल में एक नाबालिग के 15 वर्ष की आयु में शादी करवाने का मामला सामने आया है। गत वर्ष हुई शादी के बाद अब यह नाबालिग 8 महीने की गर्भवति है और अब इसकी उम्र 16 वर्ष बताई जा रही है। चाइल्ड लाइन की टीम को जैसे ही इस बच्ची के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने इस बच्ची के ननिहाल से इसे रेस्क्यू कियाआपको बता दें कि इसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जहां पर परिजनों द्वारा शपथ पत्र दायर करने के बाद बच्ची को माता-पिता के हवाले कर दिया गया । वहीं परिजनों को हिदायत दी गई है कि जब तक बच्ची 18 वर्ष की नहीं हो जाती तब तक उसकी देखभाल खुद परिजन करें और उसे कहीं और न भेजें।

बता दें कि अब बाल विवाह का मामला दर्ज करने के लिए केस जिला पुलिस को भेज दिया गया है। बाल कल्याण समिति जिला मंडी के चेयरमैन दुनी चंद ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि नाबालिग को परिजनों के हवाले कर दिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Related posts

हमीरपुर नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों में क्या है समीकरण किसका होगा दवदबा, आज़ाद किस लिए हैं आगे.जिसमें पार्टी उम्मीदवारो को आज़ाद दे रहे काटे की टक्कर. पढ़िए ये रिपोर्ट और शेयर करे.

Web1Tech Team

जिला हमीरपुर में 41 कोरोना पॉजटिव

Web1Tech Team

पंजोत के पास स्कूटी और टिप्पर की टकर, स्कूटी चालक की मौत.

Web1Tech Team