21/10/2021
HIMACHAL PARDESH

18 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में HRTC बस के पहिये होंगे जाम, क्यों,पढ़िए पूरी खबर

हिमाचल प्रदेश/
लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे HRTC के कर्मी अब भारी नाराजगी में है। हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम संयुक्त समन्वय समिति के द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान ना होने को लेकर 18 अक्टूबर को बसों का चक्का जाम करने का ऐलान कर चुका है। HRTC समन्वय समिति के अध्यक्ष प्यारा सिंह ठाकुर ने कहा कि बीते कई वर्षों से कर्मचारियों के वित्तीय भत्ते लंबित पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि यही नहीं 15% DA व 15 ही महीनों का ओवरटाइम, पेंशन ग्रेजुएटी तथा मेडिकल रिवर्समैंट आदि का कुल 528 करोड़ का भुगतान अभी तक लंबित है। उन्होंने कहा कि अब कर्मचारियों के बर्दाश्त की सीमा समाप्त हो चुकी है। कर्मचारियों के साथ जो सरकार के द्वारा छल किया गया है उससे कर्मचारी ठगा हुआ महसूस कर रहा है।

उन्होंने कहा कि त्योहारों का सीजन आ चुका है मगर कर्मचारी केवल सरकार का मुंह ताकने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहा है। मगर अब HRTC संयुक्त समन्वय समिति ने ठान लिया है कि संघर्ष के बगैर समाधान होना नामुमकिन है। लिहाजा, 18 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में एचआरटीसी की बसें नहीं चलने दी जाएंगी। एचआरटीसी का समस्त कर्मचारी हड़ताल का ऐलान करेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार इससे पहले उन्हें वार्ता के लिए बुलाए और उनकी समस्या का समाधान स्थाई तौर पर करें। बावजूद इसके यदि सरकार अड़ियल रवैया अपनाती है तो निश्चित तौर पर व्यापक रूप से आंदोलन छेड़ दिया जाएगा।

Related posts

झूठ बोलने के बजाये, 56 लाख का हिसाब दें अग्निहोत्री : कांग्रेस

ADM News India

We Will See A Lot of Movement in Florida Real Estate Market

Web1Tech Team

प्रदेश सरकार कोविड-19 संक्रमण से बचाव व नियंत्रण को उठा रही प्रभावी कदमः राकेश पठानिया

Web1Tech Team