21/10/2021
HIMACHAL PARDESH SHIMLA

कोरोना पर फिर गंभीर सरकार,मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक,क्या हो सकता फिर लॉकडाउन

शिमला/

देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की है। बैठक में मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल शामिल हुए जिसमे कोरोना की वर्तमान स्थिति का जायजा लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वेक्सीनेशन को बढ़ाने, व गावों में टेस्टिंग को बढ़ाने कोरोना टीकाकरण को गंभीरता से लेने को कहा। पीएम ने दवाई भी और कड़ाई का भी प्रयोग करने को कहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड वेक्सीनेशन, व आरटीपीसीआर टेस्ट को बढ़ाने की बात कही गयी है। वैक्सीन की वेस्टेज नही होनी चाहिए इस पर प्रधानमंत्री ने बल दिया। माइक्रो कंटेंमेंट जॉन बनाने को कहा गया है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने को भी कहा गया है ताकि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। प्रदेश में होने वाले मेलों में एसओपी का पालन किया जाएगा। पोलिटिकल व अन्य समारोह पर रोक को लेकर दो तीन दिनों के बाद कि स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

वन्ही स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा कि बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दिशा निर्देश दिए गए है। टेस्ट की संख्या बढ़ाने की बात कही गई है। प्रत्येक प्रदेश के अंदर दवाई व कढ़ाई को लागू करने को स्थानीय स्तर पर एसओपी को लागू करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि इस स्तर पर कोरोना को नियमो का पालन कर रोका जा सकता है। प्रदेश में होने वाले मेलों व अन्य कार्यक्रम एसओपी के तहत होंगे। जिसके लिए प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

नगर परिषद हमीरपुर में फिर लहराया भाजपा ने परचम; 7 नवनिर्वाचित पार्षदों ने विधायक नरेन्द्र ठाकुर से मिलकर दिया अपना समर्थन

ADM News India

हमीरपुर की रहने वाली कोरोना वॉरियर्स डॉ. शिवानी चंदेल कर रही हैं पद्मश्री अवार्डी मिल्खा सिंह की देखभाल

ADM News India

पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र जमा करवाना जरूरी,नहीं जमा करवाया तो पेंशन लेने में हो सकती समस्या

Web1Tech Team