21/10/2021
HAMIRPUR HIMACHAL

पहले चरण में रविवार को 85 ग्राम पंचायतों में होगा मतदान

हमीरपुर /

पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के पहले चरण में हमीरपुर जिला की 85 ग्राम पंचायतों के 503 वार्डों के 503 मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदान होगा।
    उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) देवाश्वेता बनिक ने बताया कि पहले चरण के मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 503 मतदान दल अपने-अपने मतदान केंद्रों पर पहुंच गए हैं और वहां सभी आवश्यक प्रबंध कर लिए गए हैं। उपायुक्त ने बताया कि विकास खंड बमसन की 17, बिझड़ी की 18, भोरंज की 13, हमीरपुर की 9, नादौन की 20 और सुजानपुर की 8 ग्राम पंचायतों में रविवार सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा। इन पंचायतों से संबंधित जिला परिषद और पंचायत समिति के सदस्यों के लिए भी वोट डाले जाएंगे।
 देवाश्वेता बनिक ने उक्त पंचायतों के सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि मतदान प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी सभी आवश्यक सावधानियों एवं नियमों की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पॉजीटिव लोगों को भी मतदान का अवसर प्रदान किया जाएगा, लेकिन वे 4 बजे के बाद ही मतदान कर सकेंगे।
   उपायुक्त ने सभी मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे लोकतंत्र की इस सबसे छोटी इकाई में अपने प्रतिनिधि चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। उपायुक्त ने यह भी आग्रह किया है कि सभी सामान्य मतदाता निर्धारित समयावधि में प्रात:8.00 से सायं 4.00 बजे तक मतदान अवश्य कर लें, ताकि उसके उपरांत कोरोना संक्रमित एवं गृह-संगरोध में रह रहे मतदाताओं को मतदान के लिए पर्याप्त समय मिल सके।
  देवाश्वेता बनिक ने बताया कि मतदान के बाद पंचायत प्रधान, उपप्रधान और पंचायत सदस्यों के मतों की गिनती पंचायतों में आरंभ कर दी जाएगी और देर शाम तक इनके परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे। जबकि, पंचायत समिति और जिला परिषद के मतों की गिनती विकास खंड मुख्यालयों पर 22 जनवरी को होगी।

Related posts

हमीरपुर में फटा कोरोना बम्ब-सतक के करीब-96 लोग निकले कोरोना पाॅजीटिव

ADM News India

8 घण्टे तक दिल में छेद की बीमारी से जूझ रहे 15 दिन के नवजात को टांडा ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिल पाई,फिर मीडिया की उच्च अधिकारियों से वार्ता के बाद 8 बजे टांडा ले जाने के लिए उपलब्ध हुई एबुलेंस

ADM News India

रैपिड एंटीजन टैस्ट में 15 लोग और निकले कोरोना पाॅजीटिव

Web1Tech Team