हिमाचल से हरिद्वार के लिए अब सीधी ट्रेन सुविधा के लिए सांसद अनुराग का आभार : भाजपा

हमीरपुर: भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी अंकुश दत्त शर्मा सहित देश राज शर्मा, हरीश शर्मा, अदर्शकान्त, विक्रम राणा, यशवीर पटियाल, अशोक ठाकुर और वीरेंद्र ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के प्रयासों के चलते ऊना हिमाचल से चल कर सहारनपुर जाने वाली ट्रेन को हरिद्वार तक बढ़ाने के लिए आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर के प्रयास के चलते केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्षेत्र की ज़रूरत को पूरा करने में एक सार्थक पहल की है उसके लिए भी हमीरपुर संसदीय क्षेत्र सहित हिमाचलवासी आभार व्यक्त करते हैँ। इस ट्रैन के चलने से क्षेत्रवासियों को काफी लाभ मिलेगा और धर्मिक यात्राओं में बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर ने केंद्र में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र और हिमाचल का प्रतिनिधि होने के नाते में सदैव यहां के विकास हेतु कार्य किए हैँ व प्राथमिकता के आधार पर रखें है। हरिद्वार एक प्रमुख धार्मिक स्थल है और हिमाचल से बड़ी संख्या में लोग तीर्थ और अन्य धर्मिक अनुष्ठान के लिए हरिद्वार जाते हैं।उन्होंने बताया कि ऊना हिमाचल- सहारनपुर MEMU जो ऊना से चल कर सहारनपुर तक जाती थी उसके एक्सटेंशन की मंज़ूरी रेलमंत्री जी ने दे दी है।बताते चले कि आदरणीय प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने देश की चौथी वन्दे भारत ट्रेन की सौग़ात हिमाचल को दी जिसके शुभारंभ के लिए ख़ुद मोदी जी ऊना आये थे। हिमाचल प्रदेश में रेलसेवाओं का विस्तार और कनेक्टिविटी से जुड़ी कोई समस्या ना हो इसके लिए मोदी सरकार नई ट्रेनें चलाने से लेकर ज़रूरी इंफ़्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट इत्यादि पर पूरी गंभीरता से काम कर रही है।

भाजपा पदाधिकारियों ने कहा कि हिमाचल में ऊना एकमात्र ज़िला है जोकि ब्रॉडगेज रेललाइन से जुड़ा हुआ।अभी तक ऊना, दौलतपुर व अम्ब अन्दौरा रेलवे स्टेशन से कुल 13 ट्रैन इस ज़िला को देश के अलग भागों से जोड़ती हैं। इस रेल लाइन के होने से जहाँ धार्मिक पर्यटन में बढ़ोतरी होगी वहीं संसदीय क्षेत्र व अन्य जिला हमीरपुर व मंडी के सरकाघाट, धर्मपुर तहसील व जिला कांगड़ा के पालमपुर, बैजनाथ, जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र इत्यादि से भारतीय सेना और अर्धसैनिक बल में कार्यरत युवाओं को निकटतम रेलवे स्टेशन से यात्रा लाभ प्राप्त मिल रहा है।
प्रदेश के धार्मिक श्रद्धालों को इस ट्रैन के हरिद्वार तक चलने से कम समय में सुगम यात्रा का लाभ प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment